Monday 1 October 2018

विकास गुप्ता का बिग बॉस 11 में प्रवेश का एक साल हुआ पूरा, सोशल मीडिया पर फैन्स मना रहे वर्षगांठ


 ये एक साल आपके नाम। जी हाँ बिग बॉस 11 के मास्टर माइंड और फाइनलिस्ट विकास गुप्ता के उस सफर को आज एक वर्ष पूरा हो गया। 1 अक्टूबर को ही विकास गुप्ता ने पहली बार बिग बॉस 11 के घर में प्रवेश किया था। सोशल मीडिया पर विकास के फैन्स इस वर्षगांठ को अलग-अलग तरीके से मना रहे हैं। 3 महीने के सफर में लाखों फैन्स कमाने वाले मास्टर माइंड ने भी इस समयकाल में प्रशंसकों का ख्याल बखूबी रखा है। एक जुड़ाव महसूस होने की वजह से बिग बॉस 12 शुरू होने के बाद भी फैन्स अपने आदर्श को दिल से प्यार करते हैं।

सीजन 11 समाप्त होने के बाद विकास ने फैन्स से संवाद स्थापित किया जो आज भी बरकरार है। एक ख़ास पल थाईलैंड में आया जब विकास को आइफा 2018 में रेड कारपेट होस्ट करने के लिए बुलाया गया। आदर्श और फैन्स दोनों के लिए यह बेहतरीन पलों में से एक था। कभी फैन्स का रूठना और विकास द्वारा उनको मनाना और सवालों के जवाब देना भी इस 1 साल में कई बार देखने को मिला। 


विकास से प्यार करने वाले सभी फैन्स चाहते थे कि वे बिग बॉस 12 में एक बार जरुर जाएं और 27 सितम्बर को वह पल भी आया। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सभी विकास फैन्स इस दिन टीवी के सामने थे। कई प्रशंसक इस सीजन में पहली बार कोई एपिसोड देख रहे थे क्योंकि उन्होंने विकास के कारण बिग बॉस देखना शुरू किया और विकास के बिना इसे अधूरा मानते हैं। सर्र सर्र की आवाज के साथ बिग बॉस के घर का दरवाजा खुलता है और हाथ में एक आइना थामे इस शॉ के इतिहास में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले मास्टर माइंड का प्रवेश होता है।  

उच्च स्तरीय फिटनेस मानकों से गुजरने के बाद खुद को एक अलग सांचे में ढालने वाले विकास के चहरे की चमक कुछ अलग ही नजर आ रही थी। सभी प्रतिभागियों से बातचीत करते हुए उन्होंने बाहर दर्शकों की अपेक्षाओं के बारे में बताते हुए कमजोरियों से भी अवगत कराया। नए सीजन के कंटेस्टेंट्स फ्रीज अवस्था में थे, उस दौरान वहां सिर्फ एक ही आवाज गूँज रही थी और वह कोई दूसरा नहीं, फैन्स के मास्टर माइंड थे। बिग बॉस ने भी स्वागत संबोधन में उनको मास्टर माइंड ही कहा। फैन्स ख़ुशी के मारे झूम उठे थे तथा सोशल मीडिया विकास गुप्ता के लिए दर्शाए गए प्यार से भर गया। आज एक साल होने के बाद भी 3 महीने में बने फैन्स उन्हें उतनी ही शिद्दत से चाहते हैं और इसके लिए दोनों तरफ से होने वाला संवाद ही जिम्मेदार है। विकास अब 'एस ऑफ़ स्पैस' (Ace of Space) नामक नए शॉ में दिखेंगे।

सभी विकास फैन्स की तरफ से हम यही कहेंगे कि फैन्स और आदर्श के बीच यह प्यार बना रहे और दोतरफा बातचीत में कभी कोई कमी नहीं आए। मास्टर माइंड के बिग बॉस हाउस में जाने की पहली सालगिरह पर सभी को हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाएं।


No comments:

Post a Comment