Monday 6 August 2018

विकास गुप्ता ने ट्विटर पर किया फैन्स से मजेदार वार्तालाप

                               (फोटो साभार: नाज सिद्दीकी ट्विटर अकाउंट)
समय की कमी है कहते हुए किसी भी चीज से पीछा छुड़ाना बेहद आसान है लेकिन व्यस्त दिनचर्या में से समय निकालकर फैन्स को खुश करने में विकास गुप्ता का सानी कोई नहीं है। बिग बॉस 11 के मास्टर माइंड इस वक्त अर्जेंटीना में खतरों के खिलाड़ी के 9वें संस्करण की शूटिंग में मशगूल हैं लेकिन फैन्स उनके जेहन में हर वक्त रहते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो प्रशंसकों का प्यार विकास को उनकी तरफ खींच लाता है।


रविवार (5 अगस्त, फ्रेंडशिप डे) को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब मास्टर माइंड ने दर्शकों से सीधा संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से ट्विटर पर एक #AskVikas सत्र का आयोजन किया। भारतीय समयानुसार यह शाम 4 बजे से शुरू होकर 50 मिनट से भी ज्यादा चला। इस दौरान उन्होंने फैन्स के कई सवालों के जवाब दिए। इसमें कुछ मजेदार जवाब भी शामिल रहे। हालांकि सबके सवालों को एक साथ लेना संभव नहीं होता फिर भी विकास ने पूरी कोशिश की। इस सेशन के बाद फैन्स के चेहरे खिल गए और हर एक के ट्विटर पर नोटिफिकेशन की घंटियां बार-बार बजती रही।

विकास गुप्ता का बड़ा दिल और विनम्र व्यवहार देखकर मन प्रफुल्लित हो उठता है। युवा खेल पत्रकार होने के नाते मैं वीरेंदर सहवाग, मोहम्मद कैफ और युसूफ पठान आदि से मिला हूं और कई कार्यक्रमों में जाता रहता हूं लेकिन फैन्स से इस तरह का संवाद वहां भी कभी नहीं देखा। दोतरफा संवाद काफी अहम चीज मानी जाती है लेकिन यह वास्तविकता में बहुत कम देखने को मिलती है। विकास ने इसे व्यवहारिक जीवन में लाने का बहुत प्रयास किया है इसलिए वे अन्य सेलेब्रिटीज से अलग माने जाते हैं और फैन्स उनके आने वाले रियलिटी शॉ 'खतरों के खिलाडी' की बाट जो रहे हैं।

विकास गुप्ता उन प्रतिभागियों में गिने जाते हैं जो भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की इन पंक्तियों को मूल रूप से चरितार्थ करते हैं:

"हार नहीं मानूंगा, रार नई ठानूंगा'
काल के कपाल पे लिखता-मिटाता
गीत नया गाया हूं, गीत नया गाता हूं।"


-नवीन शर्मा


No comments:

Post a Comment