Sunday 22 July 2018

विकास गुप्ता ने हिमा दास के आंसू निकलते हुए फोटो के साथ दिया एक मार्मिक सन्देश

बिग बॉस 11 के प्रतियोगी रह चुके विकास गुप्ता इस वक्त रियलिटी शॉ खतरों के खिलाड़ी की शूटिंग के लिए अर्जेंटीना में व्यस्त हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद देश में होने वाले हर कार्य पर उनकी नजर बनी हुई है और ट्विटर उनका बेहतरीन वार्तालाप माध्यम है। ताजा घटनाक्रम में उन्होंने हाल ही में फिनलैंड में IAAF वर्ल्ड अंडर 20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय एथलीट हिमा दास के आंखों में आंसू वाली तस्वीर के साथ एक मार्मिक संदेश दिया।

विकास ने हिमा दास के आंखों से निकलते हुए आंसुओं वाली फोटो लगाते हुए ट्वीट में लिखा कि मैं यह कामना करता हूँ कि आप इन्हें (हिमा को) नहीं भूलेंगे, जैसा हम अपने कई योद्धाओं को भुलाने का काम कर चुके हैं। जिस (हिमा) नाम को आपने सुना है अगर उसकी तस्वीर नहीं देखी है, तो आप देख सकते हैं।  

गौरतलब है कि गोल्ड मेडल जीतने के बाद राष्ट्रगान के वक्त हिमा दास के आंसू छलक आए थे। विकास गुप्ता ने भी अर्जेंटीना से शायद हिमा दास के भावुक होने वाले पलों का वीडियो देखने के बाद अपना सन्देश दिया। विकास के ट्वीट का विश्लेषण करने पर एक बहुत प्रेरणादायी बात निकलकर आती है। उनके ट्वीट के अनुसार हमें देश का नाम रोशन करने वाले हर व्यक्ति को हमेशा याद रखने के अलावा पूरा सम्मान देना चाहिए, फिर चाहे वो कोई खिलाड़ी हो या सेना का जवान या और किसी भी क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाला व्यक्ति। विकास ने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि विश्व में 'हर मैदान फतह' करने वाले बहुत से स्टार कहीं खो गए हैं और उसके जिम्मेदार हम स्वयं ही हैं।   

विकास गुप्ता की यह जिन्दादिली ही है जो उन्हें लगातार सोशल मीडिया पर फैन्स का प्यार दिलाती है। हिमा दास के सम्मान में उनके ट्वीट को एक युवा खेल पत्रकार होने के नाते मैं तो नमन करूंगा। एक तरफ राष्ट्रगान बज रहा है और दूसरी तरफ हिमा दास के नयनों से मोतियों जैसे आंसुओं की धार बह रही है। विकास ने अपने ट्वीट से एक गहरा सन्देश दिया है और विकास के प्रशंसकों से मैं अनुरोध करूंगा कि वे इस संदेश को जीवन में उतारने का प्रयास जरुर करें।

No comments:

Post a Comment