Saturday 7 July 2018

'हर टीम का एक गुंडा होता है और इस टीम का मैं हूं'


बिग बॉस 11 में मास्टर माइंड के नाम से मशहूर हुए विकास गुप्ता ने फैन्स के कलात्मक कार्यों से प्रभावित होकर खुद एक पहल की है। उनके फैन्स हर दिन कुछ न कुछ नया करने का प्रयत्न करते हैं और अपने आदर्श को खुश रखना चाहते हैं। इसी कड़ी में विकास ने भी एक गतिविधि करने की बात कहते हुए फैन्स से हर शनिवार वीडियो मिक्स के माध्यम से एक दिए हुए टॉपिक पर वीडियो बनाने का निवेदन किया है। इसमें श्रेष्ठ वीडियो को विकास अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करेंगे। दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले वीएम को इन्स्टाग्राम स्टोरी में जगह दी जाएगी।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा "हर सप्ताह आप एक गतिविधि करते हैं। अब मैं कुछ नया शुरू कर रहा हूँ। प्रत्येक शनिवार को हम श्रेष्ठ वीएम एक्टिविटी करेंगे और मैं जानता हूँ कि सभी बहुत प्यारे हो लेकिन इसमें से एक चुनकर मेरे इन्स्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया जाएगा। अन्य दो मेरी इन्स्टा स्टोरी में जाएंगे।"  

विकास ने इस ऐलान के साथ ही फैन्स से टॉपिक भी बताया और कहा कि आपको यह छोटे वीडियो में 'उम्मीद' (hope) से सम्बंधित कहानी बतानी है। इसे सबमिट कराने का समय 7 जुलाई रात 12 बजे तक का होगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जिस फैन को एडिट करना नहीं आता वह मेरे साथ मिलकर बाकी लोगों के काम को जज कर सकते हैं। इतना ही नहीं विकास ने फिल्म चक दे इंडिया में शाहरुख़ खान के डायलॉग 'हर टीम में सिर्फ एक ही गुंडा होता है और इस टीम का गुंडा मैं हूँ' को मजाकिया लहजे में लेते हुए कहा कि पहले स्थान पर आने वाले व्यक्ति का चयन मैं करूँगा क्योंकि हर टीम का एक गुंडा होता है और इस टीम का मैं हूं।

देखा जाए तो विकास की यह पहल बेहतरीन कही जा सकती है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से फैन्स में मनमुटाव की चीजें देखने को मिली है। अंग्रेजों ने फूट डालो और राज करो की नीति अपनाते हुए भारत पर 200 सालों तक राज किया था और यही विकास फैन्स में भी देखने को मिला है। कुछ फैन्स इतने ज्यादा खफा हुए कि वो ट्विटर पर बहुत कम आने लगे हैं। कुछ फैन्स की सीधी शिकायत विकास से भी रही है और यही फैन्स और आदर्श के रिश्तों की खूबसूरती कही जा सकती है। यह देखना भी दिलचस्प रहेगा कि विकास अपने रूठे हुए फैन्स को मनाने में कामयाब हो पाते हैं अथवा नहीं। 

No comments:

Post a Comment