Wednesday 31 October 2018

विकास गुप्ता ने बिग बॉस इतिहास का 23वां टास्क जीता


 बिग बॉस के पिछले सीजन में मास्टर माइंड का तमगा हासिल करने वाले विकास गुप्ता ने शॉ का 23वां टास्क जीतकर रिकॉर्ड में एक अंक का इजाफा किया है। बिग बॉस 11 में उन्होंने छोटे-बड़े सभी 22 टास्क जीते थे। सीजन 12 में उन्हें शिल्पा शिंदे के साथ 2 दिन के लिए एक रंगोली टास्क के लिए भेजा गया था। इसे विकास के नेतृत्व वाली टीम ने 1-0 से जीत लिया। पिछले सीजन एक भी टास्क में सौ फीसदी नहीं देने वाली शिल्पा शिंदे की टीम को पराजय का सामना करना पड़ा। विकास ने यहां भी चतुराई और दिमाग का इस्तेमाल करते हुए शॉ में पहले से मौजूदा प्रतियोगियों को चौंका दिया। ख़ास बात यह रही कि उन्होंने करणवीर को खुलकर सामने आने की सलाह दी और केवी ने श्रीसंत के घमंडी रेवैये का मुंहतोड़ जवाब देते हुए इस पर अमल भी किया। 

पहले राउंड में विकास की टीम ने गोलाकार वृत्त के पूरे क्षेत्र को कवर करते हुए एक रंगोली का निर्माण किया और बचाव करने में भी सफल रहे। विपक्षी टीम का क्षेत्र कई जगहों से खाली था इसलिए यह राउंड विकास की टीम ने 1-0 से जीत लिया। इसके बाद विपक्षी टीम के सदस्य हार से बौखला उठे और दूसरे राउंड में विकास की टीम की रंगोली मिटाने का प्रयास करते रहे। कार्य के पहले दिन की समयावधि पूरी होने पर स्कोर 1-0 था।   

दूसरे दिन भी कमोबेश स्थिति वही रही। इसके अलावा मैच फिक्सिंग के आरोप में आजीवन प्रतिबन्ध झेल रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने मास्टर माइंड से बदतमीजी भी की। श्रीसंत टीम बदलकर शिल्पा की तरफ चले गए। इसके बाद करणवीर से भी श्रीसंत ने झगड़ा किया। विकास को मालूम था कि इसमें नुकसान शिंदे परिवार को ही है क्योंकि हमारी टीम के पास पहले ही 1-0 की बढ़त है। कार्य के दोनों राउंड में यही चलता रहा और अंत में कार्य की अवधि समाप्त होते ही बिग बॉस ने विकास गुप्ता की टीम को विजेता घोषित कर दिया। इसके साथ ही विकास गुप्ता के बिग बॉस इतिहास में 23 टास्क जीतने का नया रिकॉर्ड बन गया। 

श्रीसंत की बदतमीजी का भी विकास ने शिद्दत से और दायरे में रहकर जवाब दिया। श्रीसंत अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और गुंडे, मवाली की तरह बर्ताव करने लगे। विकास ने उन्हें ज्यादा फूटेज नहीं देते हुए मुंह नहीं लगाया तब उन्होंने करणवीर से झगड़ा किया। टास्क समाप्त होने के बाद विकास और शिल्पा के घर में रहने की अवधि भी समाप्त हो गई और जाते समय विकास ने रोहित को कहा "गुस्से पर नहीं शब्दों पर नियंत्रण करना सीखो।" 

No comments:

Post a Comment